नल कनेक्शन लेने में उपभोक्ता को झेलना पड़ा लेट लतीफी का सामना

  

नल कनेक्शन लेने में उपभोक्ता को झेलना पड़ा लेट लतीफी का सामना  

जल जीवन मिशन योजना 'हर घर जल" हुई खोखला साबित 

                     
 
 
    संवाददाता डी.एन. शर्मा 







अरवा न्यूज़ / टोडारायसिंह। ग्राम जल स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति बांसेडा टोडारायसिंह में एसा ही एक मामला देखने को मिला है उपभोक्ता प्रहलाद जाट पुत्र रंगलाल जाट निवासी बांसेड़ा ने नल कनेक्शन लेने के लिए समिति को 3200 रुपए 21 मार्च 2019 को ही जमा करवा दिये थे और समिति द्वारा उपभोक्ता को पावती रसीद भी दी गयी जिसकी रसीद संख्या 128 है, एक तरफ सरकार जल जीवन मिशन योजना को लेकर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में प्रत्येक घर पर पीने योग्य पानी पहुंचाया जाने को सदैव तत्पर है और जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत प्रचार प्रसार कर दावा करती है की हर घर जल- हर घर नल, लेकिन दूसरी और जल दाय विभाग व ग्राम जल स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति बांसेड़ा की हठधर्मिता के चलते प्रार्थी को नल कनेक्शन लेने में बड़ी लेट लतीफी का सामना झेलना पड़ा, लेकिन सोचने का बिंदु यह है की जब प्रार्थी प्रहलाद जाट ने बताया कि मेंने वर्ष 2019 की 21 मार्च को ही समिति को पैसा जमा करवा दिया था लेकिन जलदाय विभाग तथा ग्राम जल स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति बांसेड़ा अपनी हठधर्मिता पर अड़ा रहा जिसकी मेने स्वयं के विवेक से उपखंड अधिकारी, जलदाय विभाग अधिकारी, तथा जिला कलेक्टर को लिखित रूप से अनेक बार शिकायत भी की , इतना सब कुछ करने के बाद 24 जुलाई 2024 को मुझे नल कनेक्शन दिया गया, नल कनेक्शन पाते ही प्रार्थी प्रहलाद जाट पुत्र रंगलाल जाट के परिवार में खुशी की लहर इस तरह दौड़ पड़ी की जेसे कोई नयी जिंदगी मिली हो।

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